जानें क्‍यों बंद रहे हरियाणा के इस शहर में निजी अस्‍पताल

जानें क्‍यों बंद रहे हरियाणा के इस शहर में निजी अस्‍पताल

हरियाणा के करनाल में हुई अमृतधारा अस्पताल के संचालक डॉ. राजीव गुप्ता की हत्या के विरोध में हरियाणा के जींद जिले के चिकित्सकों ने रविवार को ओपीडी नहीं की और हड़ताल पर रहे। इसके चलते मरीजों तथा उनके परिजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

इस बीच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के आह्वान पर जींद के चिकित्सक करनाल के लिए रवाना हुए और डॉक्टर गुप्ता की अंत्येष्टि में शामिल हुए।

निजी अस्पतालों के चिकित्सकों की हड़ताल के बीच सरकारी अस्पतालों में सेवाएं बहाल रहीं जिससे मरीजों को कुछ राहत मिली। आईएमए ने मांग की कि चिकित्सकों को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए।

एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ. अजय गोयल ने कहा कि करनाल में जिस तरह डॉ. राजीव गुप्ता की गोली मारकर हत्या की गई, उससे चिकित्सक अपने आपको डरा हुआ महसूस कर रहे हैं। सरकार और प्रशासन को चाहिए कि वे चिकित्सकों के हितों और सुरक्षा के बारे में ज्यादा गंभीर हों, ताकि डॉक्टर भी निडर होकर अपना काम कर सकें। 

उन्होंने मांग की कि चिकित्सकों को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने के लिए जींद में क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) का गठन किया जाना चाहिए। 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।